Breaking News

'बहादुर जवानों ने उन्हें सबक सिखा दिया',बोले पीएम मोदी

 चीन (China) से तनाव के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting on China Issue) की. इसमें 20 दलों ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हिस्‍सा लिया.


पीएम मोदी बोले, 'बहादुर जवानों ने उन्हें सबक सिखा दिया', ऑल-पार्टी मीटिंग की 10 खास बातें


लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन (China) से तनाव के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting on China Issue) की. इसमें 20 दलों ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हिस्‍सा लिया. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सरकार से कई सवाल भी पूछे. वहीं ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे समेत कई नेताओं ने चीनी मसले पर पीएम मोदी का समर्थन की बात कही. पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई.

'हमारी सीमा में घुसपैठ नहीं हुई'
पीएम मोदी ने पूर्वी लद्दाख में चीन से जारी तनाव के संबंध में जानकारी दी कि हमारी सीमा में कोई भी नहीं घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी किसी पोस्‍ट पर किसी ने कब्‍जा किया है. पीएम मोदी ने कहा, 'मैं शहीदों के परिवारों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्‍हें नमन करता है. पूरा देश उनके साथ है. लद्दाख में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं. लेकिन जिन्‍होंने भारत माता की ओर आंख उठाकर देखा, उन्‍हें वे शहीद जवान सबक सिखाकर गए हैं.' उन्‍होंने यह भी कहा कि इस समय हमारे पास ऐसी क्षमताएं हैं कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन के ऊपर नहीं देख सकता.

पूर्वी लद्दाख में जो हुआ, इसको लेकर आपने रक्षा मंत्री जी और विदेश मंत्री जी को सुना भी और Presentation को भी देखा । न वहां कोई हमारी सीमा में घुस आया है और न ही कोई घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है: PM @narendramodi
2,679 people are talking about this


ये नेता हुए शामिल

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, जेपी नड्डा (भाजपा), उद्धव ठाकरे (शिवसेना), एमके स्टालिन (डीएमके), पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम (एआईएडीएमके), एन चंद्रबाबू नायडू (टीडीपी), जगन मोहन रेड्डी (वाईएसआर कांग्रेस), शरद पवार (एनसीपी), नीतीश कुमार (जेडीयू), अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी), डी राजा (सीपीआई), सीताराम येचुरी (सीपीएम), के चंद्रशेखर राव (टीआरएस), सुखबीर बादल (अकाली दल), चिराग पासवान (लोक) जनशक्ति पार्टी) और हेमंत सोरेन (झारखंड मुक्ति मोर्चा) शामिल हुए. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल रहे.

 8 राज्यों की 19 राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव, जानें- कहां से किसे मिली जीत


सोनिया गांधी ने पूछे सवाल
कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने चीन विवाद पर सरकार से सवाल किए. उन्‍होंने पूछा, 'चीनी सेना ने कौन सी तारीख को घुसपैठ की? सरकार को कब चीन की इस हरकत के बारे में पता चला? क्‍या सरकार के पास सैटेलाइट इमेज नहीं उपलब्‍ध थी? क्‍या चीनी गतिविधियों को लेकर इंटेलीजेंस रिपोर्ट नहीं थी?' सोनिया गांधी ने कहा, 'सर्वदलीय बैठक काफी देरी से बुलाई गई है. इसे पहले ही बुलाया जाना चाहिए था. हम अभी तक अंधेरे में हैं. कांग्रेस के पास वाजिब सवाल हैं.' सोनिया गांधी ने कहा, 'देश को आश्वासन की जरूरत है कि यथास्थिति बहाल हो. माउंटेन स्ट्राइक कोर की वर्तमान स्थिति क्या है? विपक्षी दलों को नियमित रूप से जानकारी दी जानी चाहिए.'

- एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, 'सैनिकों ने हथियार लिए हुए थे या नहीं, ये अंतरराष्‍ट्रीय समझौते से तय होता है और हमें ऐसे संवेदनशील मामलों का सम्‍मान करने की जरूरत है.

'अपने फोन से 52 चाइनीज ऐप तुरंत हटाएं', कर्मचारियों को यूपी STF का आदेश

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();