Breaking News

दिल्ली में कोरोना वायरस की नई टेस्टिंग तकनीक 'रैपिड एंटीजन टेस्ट' के जरिए टेस्टिंग शुरु

दिल्ली में आज से नई टेस्टिंग तकनीक 'रैपिड एंटीजन टेस्ट' के जरिए कोरोना की टेस्टिंग शुरु हो गई है। ICMR ने इस तकनीक को केवल कंटेनमेंट जोन और अस्पताल या क्वॉरेंटाइन सेंटर में इस्तेमाल करने की इजाजत दी है।

delhi coronavirus testing to be upgraded new testing technique ...

 दिल्ली में आज से नई टेस्टिंग तकनीक 'रैपिड एंटीजन टेस्ट' के जरिए कोरोना की टेस्टिंग शुरु हो गई है। ICMR ने इस तकनीक को केवल कंटेनमेंट जोन और अस्पताल या क्वॉरेंटाइन सेंटर में इस्तेमाल करने की इजाजत दी है। इसका इस्तेमाल कहीं और नहीं होगा। टेस्टिंग की इस तकनीक के ज़रिए 15 से 30 मिनट के अंदर ही मरीज़ की रिपोर्ट आ जाएगी।

कमर्शियल माइनिंग से आयात बिल में सालाना 30,000 करोड़ रुपये की बचत संभव

वहीं मौजूदा RTPCR टेस्ट में रिपोर्ट 24 से 48 घंटे में आती है। इसलिए ये रेपीड टेस्टिंग किट फ़ायदेमंद साबित हो रही है। इस टेस्ट के लिए नाक से स्वेब लिया जाता है। लोकेशन पर एक एम्बुलेंस लगाकर उसी में लैब बनाई गई है जिसमें टेस्टिंग की जा रही है। अगर टेस्टिंग प्लेट पर 2 लाइंस आती हैं तो इसका मतलब है कि रिपोर्ट positive है और अगर 1 लाइन आती है तो रिपोर्ट नेगेटिव है।

ये हैं भारत में कारोबार कर रही चीनी कंपनियां, 1.98 लाख करोड़ का निवेश

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();