Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने एनसीपी से इस्तीफा दिया, 50 साल की राजनीति में 5 बार बदली पार्टी


Shankersinh Vaghela Resigned From The Post Of National General ...
शंकर सिंह ने सबसे पहले भाजपा (जनसंघ) से जुड़कर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। बाद में वह कांग्रेस से जुड़े और केंद्र में कपड़ा मंत्री बने थे।
  • 2017 से 2020 तक के तीन सालों में तीन बार ऐसा हो चुका है जब शंकर सिंह ने पार्टी बदली
  • जून 2019 में सिंह एनसीपी से जुड़े थे, एक साल के अंदर ही उन्होंने यहां से भी इस्तीफा दे दिया
अहमदाबाद. पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री के पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में एनसीपी ने शंकर सिंह को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर जयंत पटेल (बोस्की) को प्रदेश प्रमुख बनाया था। शंकर सिंह वाघेला अपने 50 साल के राजनीतिक जीवन में अभी तक 5 बार पार्टी बदल चुके हैं। इस बीच 2017 से लेकर 2020 तक तीन बार वाघेला ने अपनी पार्टी बदली है।
शंकर सिंह ने कब कौन-सी पार्टी छोड़ी
शंकर सिंह ने सबसे पहले भाजपा (जनसंघ) से जुड़कर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। बाद में वह कांग्रेस से जुड़े और केंद्र में कपड़ा मंत्री बने थे। साल 2017 में कांग्रेस को छोड़ा और जन विकल्प पार्टी की स्थापना की। मगर विधानसभा चुनाव में जब कुछ नहीं हुआ तो जून 2019 में वह एनसीपी के साथ जुड़ गए थे। हालांकि, एक ही साल में यहां से भी इस्तीफा दे दिया।


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();