Breaking News

अमित शाह ने कोरोना टेस्‍ट के रेट किए फिक्‍स, UP समेत इन राज्य के लोगों को होगा फायदा



गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ सभी को एकजुट होकर आम रणनीति पर काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहता है, उसका टेस्ट करें.


अमित शाह ने कोरोना टेस्‍ट के रेट किए फिक्‍स, UP समेत इन राज्य के लोगों को होगा फायदा

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इन्हीं मसलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के अफसरों के साथ बैठक की. गृह मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि दिल्ली की तरह NCR के सभी जिलों में भी कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test ) रेट कम कर दिए जाएं. उन्होंने 2400 रुपये में कोरोना टेस्ट करने के आदेश दिए.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'अगर कोरोना टेस्ट की कीमत यूपी और हरियाणा में अधिक लगे तो वह आंतरिक परामर्श के बाद अपनी कीमतें कम करने का फैसला ले सकते हैं.' अमित शाह ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ सभी को एकजुट होकर आम रणनीति के तहत काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहते हैं, उनका टेस्ट करें.

Home Minister while chairing a meeting to review preparations for management said that Expert Committee has fixed a price of Rs 2400 for tests & if the price for such tests is higher in UP & Haryana they could decide to lower their prices after internal consultations:MHA
View image on Twitter
HM directed officials from UP&Haryana to submit info about beds, ventilators, oxygen cylinders, ICU & ambulances available with them & their plan to augment these resources by 15 July to MHA so that a common strategy can be devised in NCR in the battle against COVID: MHA
33 people are talking about this


केंद्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में दिल्ली एवं एनसीआर जिलों में लोगों के आवागमन पर भी चर्चा की गई. गृह मंत्री ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की. अधिकारी के अनुसार, 'गृह मंत्री ने अधिकारियों से पूरे NCR को एक क्षेत्र के रूप में मानने के लिए कहा है.' उन्होंने कहा, 'नीति और प्रोटोकॉल के मामले में कोई अंतर नहीं होना चाहिए, यह सभी वरिष्ठ अधिकारियों से स्पष्ट कहा गया है.

Keeping in view the structure of Delhi-NCR region, all the concerned bodies need to unite and work on a common strategy against . In this context, I met Delhi CM, senior officials of Center and Delhi-NCR today to discuss a strategy: Home Minister Amit Shah
View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter


बैठक में केजरीवाल भी रहे मौजूदइस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-गुड़गांव-फरीदाबाद समेत आसपास के अन्य जिलों के डीएम और डीसी, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालय और आईसीएमआर के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया. हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के प्राधिकारियों ने लॉकडाउन के दौरान विभिन्न समय पर राज्यों में लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लागू किए हैं, जिसके कारण कई लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

PAN कार्ड में करना है किसी तरह का अपडेट, इस ऐप की मदद से करें सारे काम

अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ सभी को एकजुट होकर आम रणनीति के तहत काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहते हैं, उनका टेस्ट करें. गृहमंत्री ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकारियों को कोरोना वायरस बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू और उनके साथ उपलब्ध एंबुलेंस जैसे संसाधनों को बढ़ाने की योजना के बारे में 15 जुलाई तक गृह मंत्रालय को जानकारी देने का निर्देश दिए हैं, ताकि एनसीआर में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक आम रणनीति तैयार की जा सके.

दिल्ली में कोरोना वायरस की नई टेस्टिंग तकनीक 'रैपिड एंटीजन टेस्ट' के जरिए टेस्टिंग शुरु


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();