Breaking News

दिल्ली में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2877 नए केस, 65 की मौत

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ताजा आंकड़ों की मानें तो एक दिन में रिकॉर्ड 2877 नए मामले सामने आए हैं. तो वहीं पिछले 24 घंटे में 65 लोगों की जान इस संक्रमण की वजह से गई है.


What is Coronavirus | Coronavirus causes, prevention, symptoms and ...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus ने फिर अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ताजा आंकड़ों की मानें तो एक दिन में रिकॉर्ड 2877 नए मामले सामने आए हैं. तो वहीं पिछले 24 घंटे में 65 लोगों की जान इस संक्रमण की वजह से गई है. तो वहीं अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामले में 49979 हो गए हैं. यानी कि कुल मरीजों का आंकड़ा 50 हजार के करीब पहुंच गया है. तो वहीं 21341 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. कोविड संक्रमण की वजह से अब तक 1969 लोगों की मौत हो चुकी है.

तो वहीं कोरोना से जंग लड़ रहे दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय की मानें तो स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अब केवल जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन दिया जा रहा है. उनका बुखार भी कम हो गया है. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. आपको बता दें कि मंगलवार को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होने पर वह राजीव गांधी सुपर स्‍पेशलियटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे.


इससे पहले आम आदमी पार्टी की कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आतिशी ने बताया था कि 16 जून को सर्दी-खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था. उसकी रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आई. फिलहाल आतिशी को हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. दरअसल, आतिशी कोरोना के मामलों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ काम कर रहीं थीं. 11 जून को हेल्थ डिपार्टमेंट के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद 11 जून को ही आतिशी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था.


अमित शाह ने कोरोना टेस्‍ट के रेट किए फिक्‍स, UP समेत इन राज्य के लोगों को होगा फायदा


दिल्‍ली में बढ़ा रहा आंकड़ा

दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जबकि सोमवार को दिल्ली सरकार के आधिकारिक बुलेटिन में बताया गया कि राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1647 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 42829 पर पहुंच गई है. वहीं इस महामारी की चपेट में हुई मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 1400 पर पहुंच गया है. जबकि वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आज दिल्ली के LG अनिल बैजल और CM अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ बातचीत की. कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने एक्सपर्ट्स से दिल्ली में कोरोना की रोकथाम को लेकर विचार-विमर्श किया. साथ ही कंटेनमेंट स्ट्रैटजी को और प्रभावी बनाने के बारे में भी उनसे विचार पूछे.
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();